Skip to main content

Download now : आर्ट ऑफ लिविंग का सोशल मीडिया सुपर ऐप एलिमेंट्स


ग्रुप वीडियो कॉलिंग से लेकर ई-पैमेंट तक का काम करेगा ऐप.


उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे गुरु पूर्णिमा पर लॉन्च.


आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत आर्ट ऑफ लिविंग ने भारतीय सोशल मीडिया ऐप तैयार किया है। एलिमेंट्स (Elyments) नाम के इस ऐप की लॉन्चिंग 5 जुलाई को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू करेंगे। आर्ट ऑफ लिविंग ने इसे देश का सोशल मीडिया सुपर ऐप का नाम दिया है। इस अकेले ऐप में वो सारी खूबियां होंगी, जिनके लिए लोगों को अभी अलग-अलग ऐप इस्तेमाल करने पड़ते हैं। इसमें सोशल कनेक्टिविटी के साथ, चैटिंग, ऑडियो-वीडियो कॉलिंग, ग्रुप कॉलिंग, ई-पैमेंट, ई-कॉमर्स जैसे फीचर्स होंगे।


इस ऐप को बनाने के लिए बड़ी संख्या में आईटी एक्सपर्ट्स से काम लिया गया है। यूजर्स के डाटा की सिक्योरिटी के लिए भी समूह की तरफ से कहा गया है कि यूजर्स का डाटा देश में ही रहेगा, किसी भी थर्ड पार्टी को इसका डाटा बिना यूजर की स्पष्ट अनुमति के नहीं दिया जाएगा। 1000 से अधिक आईटी प्रोफेशनल्स इस स्वदेशी ऐप को विकसित करने के लिए एक साथ आए हैं।

रविवार को उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर इसको लॉन्च करेंगे। हालांकि, गूगल प्ले स्टोर पर ये ऐप फिलहाल उपलब्ध है और इसके करीब एक लाख से ज्यादा डाउनलोड्स भी हो चुके हैं। ये ऐप आठ भाषाओं में रहेगा। 5 जुलाई को दोपहर 12 बजे इसकी लॉन्चिंग होगी, जिसे यू-ट्यूब सहित कई प्लेटफार्म्स पर लाइव देखा जा सकेगा।


समूह की तरफ से दावा किया गया है कि इस ऐप को कई महीनों तक लगातार टेस्ट किया गया है। यूजर्स के डाटा सिक्योरिटी के लिए कई प्राइवेसी एक्सपर्ट्स की मदद ली गई है।


आने वाले सप्ताह में इस सुपर ऐप में ये फीचर्स जोड़े जाएंगे

ऑडियो/वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल्स
Elyments Pay के द्वारा सुरक्षित भुगतान
फेसबुक की तरह पब्लिक प्रोफ़ाइल
भारतीय उत्पादों का प्रचार करने के लिए क्यूरेटेड कॉमर्स प्लेटफॉर्म
क्षेत्रीय भाषा में वॉइस कमांड

Comments

Popular posts from this blog

રોજગાર સમાચાર - કારકિર્દી માર્ગદર્શન વિશેષાંક-૨૦૨૨

રોજગાર સમાચાર - કારકિર્દી માર્ગદર્શન વિશેષાંક-૨૦૨૨